Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर...

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने किया पलटवार

देश के अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा है कि न्याय विभाग किसी भी तरह के राजनीतिक दबाव के आगे नहीं झुकेगा।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 24 Aug 2018, 12:30:51 IST

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होती हुई दिखाई नहीं दे रही हैं। देश के अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा है कि न्याय विभाग किसी भी तरह के राजनीतिक दबाव के आगे नहीं झुकेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेशंस ने यह प्रतिक्रिया ट्रंप के उस बयान पर दी है, जिसमें राष्ट्रपति ने कहा था कि सेशंस का अपने विभाग पर कोई नियंत्रण नहीं है। राष्ट्रपति ट्रंप अक्सर न्याय विभाग की आलोचना करते रहते हैं। 

गौरतलब है कि न्याय विभाग 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रहा है। सेशंस शुरू में ट्रंप के चुनाव अभियान में समर्थक थे, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को मामले से हटाकर जांच का जिम्मा अपने डेप्युटी रॉड रोजनस्टाइन को सौंप दिया था। स्पेशल काउंसल रॉबर्ट मूलर की ओर से की जा रही जांच के कारण भी ट्रंप अक्सर ट्विटर पर भी भड़ास निकालते रहते हैं। 

दो दिन पहले इस जांच में नाटकीय मोड़ तब आया जब ट्रंप के अभियान के पूर्व प्रबंधक पॉल मैनफॉर्ट को टैक्स और बैंक धोखाधड़ी का दोषी पाया गया और ट्रंप के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन ने टैक्स चोरी, बैंक धोखाधड़ी और कैंपेन के वित्तीय नियमों के उल्लंघन के मामले में दोष स्वीकार किया।

हालांकि, ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की बात से इनकार करते आए हैं। सेशंस ने जारी बयान में कहा, ‘मैंने जब से शपथ ली है, तब से न्याय विभाग पर मेरा पूर्ण नियंणत्र है। जब तक मैं अटॉर्नी जरल हूं। न्याय विभाग किसी तरह के राजनीतिक दबाव से प्रभावित नहीं होगा।’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: US Attorney General Jeff Sessions hits back at Donald Trump criticism