Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: एक और ‘हेट क्राइम’, मुस्लिम...

अमेरिका: एक और ‘हेट क्राइम’, मुस्लिम महिला पर चाकू से हमला, गालियां भी दीं

पुलिस ने जानकारी दी कि महिला पर हमला करने वाला शख्स कथित तौर पर मुस्लिमों के प्रति नफरत की भावना से ग्रसित था...

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 07 Apr 2018, 14:07:11 IST

ह्यूस्टन: अमेरिका में हेट क्राइम की एक और घटना सामने आई है। कथित रूप से मुस्लिमों के खिलाफ नफरत से भरे एक शख्स ने 31 वर्षीय मुस्लिम महिला को सड़क पर चाकू मार दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्लिम महिला एक नर्स थी। पुलिस ने जानकारी दी कि महिला पर हमला करने वाला शख्स कथित तौर पर मुस्लिमों के प्रति नफरत की भावना से ग्रसित था। पुलिस ने हमलावर के बारे में सूचना देने वालों को 5,000 डॉलर (लगभग 3 लाख रुपये) के इनाम की घोषणा की है।

हमला किया और गालियां दीं
ह्यूस्टन चैप्टर ऑफ द काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशन्स के मुताबिक, पीड़ित महिला पेशे से नर्स है। वह श्वेत है और उसने हिजाब पहन रखा था। उसने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह काम के बाद जब वह अपने घर के लिए लौट रही तभी अचानक बगल से लाल रंग की एक कार उसकी कार को लगभग छूते हुए गुजरी। महिला अपनी कार को हुए नुकसान को देखने के लिए बाहर निकली, तभी हमलावर भी अपनी कार से बाहर निकला। उसने चिल्लाते हुए महिला पर आपत्तिजनक नस्ली और धार्मिेक टिप्पणी की और उसको गालियां भी दीं।

अस्पताल में किया गया इलाज
संगठन ने कहा कि महिला ने दूसरी ओर से अपने कार के अंदर जाने की कोशिश लेकिन कार का दरवाजा बंद था। हमलावर ने चाकू के हैंडल से महिला के कंधे एवं बाजुओं पर वार किया। वार गहरा था और महिला की धमनी कट गई जिससे निकले रक्त के छींटे हमलावर पर भी आए। कार में बैठे एक अन्य यात्री ने बाहर आकर हमलावर को रोकने की कोशिश की और उसे कार के अंदर ले गया और फिर दोनों वहां से फरार हो गए। महिला वापस अपने अस्पताल आई, जहां उसके जख्मों का इलाज किया गया।

हमलावरों की उम्र 20-35 साल के बीच
हैरिस काउंटी शेरिफ का कार्यालय मामले की जांच कर रहा है। दोनों आरोपी श्वेत थे और उनकी उम्र 20 से 35 साल के बीच बताई जा रही है। CAIR-ह्यूस्टन के कार्यकारी निदेशक मुस्तफा कैरोल ने कहा, ‘हम आशा करते हैं कि जिस किसी को भी इस संभावित घातक और पूर्वाग्रह से ग्रसित हमले के बारे में कोई भी सूचना मिलती है तो वह तुरंत जांच अधिकारियों से संपर्क करे।’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From US