Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया को 'इदलिब'...

डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया को 'इदलिब' में हमला ना करने को लेकर चेताया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को सीरिया को चेताया कि वह रूस और ईरान की मदद से विद्रोहियों के कब्जे वाले ‘इदलिब’ में हमला न करे क्योंकि इससे ‘मानवीय संकट’ उत्पन्न हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 04 Sep 2018, 13:33:13 IST

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को सीरिया को चेताया कि वह रूस और ईरान की मदद से विद्रोहियों के कब्जे वाले ‘इदलिब’ में हमला न करे क्योंकि इससे ‘मानवीय संकट’ उत्पन्न हो सकती है। ट्रंप ने ट्वीट किया, “ सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद को इदलिब प्रांत पर बिना सोचे-समझे हमला नहीं करना चाहिए। ऐसा करके रूस और ईरान एक बड़ी गलती करेंगे।'' संयुक्त राष्ट्र और राहत समूहों ने चेताया है कि इदलिब प्रांत में इस हमले से पिछले सात वर्षों के सीरिया संघर्ष का सबसे बड़ा मानवीय संकट खड़ा हो सकता है। (चीन के शिंजिंयाग उइगर में 5.5 तीव्रता का भूकंप )

सीरिया सरकार के सुरक्षा बल इदलिब प्रांत के बाहर जमा हो रहे हैं। यह स्थान विद्रोहियों और हिंसक चरमपंथी लड़ाकों का गढ़ है। यहां दुनिया भर में काली सूची में डाले गए ‘आतंकवादी संगठन’ भी मौजूद हैं। रूस और ईरान ने इस बात पर जोर दिया है कि चरमपंथी गुटों को इदलीब में हराया जाना बेहद जरूरी है।

ईरान के विदेश मंत्री ने सोमवार को अपनी दमिश्क यात्रा के दौरान कहा था कि देश के इदलीब प्रांत से ‘आतंकवादियों का सफाया’ करना बेहद जरूरी है और पूरे पश्चिमोत्तर प्रांत को सरकार के नियंत्रण में वापस आना चाहिए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump warns Syria not to recklessly attack Idlib province