Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका फ्लोरिडा हमले के बाद बोले...

फ्लोरिडा हमले के बाद बोले ट्रंप, बच्चों को बचाने के लिए निहत्था भी चला जाता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि बंदूकधारी से बच्चों को बचाने के लिए वह निहत्थे होते तो भी फ्लोरिडा स्कूल के भीतर चले जाते।

India TV News Desk
India TV News Desk 27 Feb 2018, 11:00:01 IST

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि बंदूकधारी से बच्चों को बचाने के लिए वह निहत्थे होते तो भी फ्लोरिडा स्कूल के भीतर चले जाते। व्हाइट हाउस में देशभर के गर्वनरों से मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कहा,‘‘ मेरा वाकई यह मानना है कि मैं भाग कर वहां जाता, चाहे तब मेरे पास कोई हथियार नहीं होता तो भी। मेरा खयाल है कि इस कमरे में मौजूद ज्यादातर लोग यहीं करते क्योंकि मैं आप में से अधिकतर को जानता हूं। लेकिन उन लोगों ने जो किया वह निंदनीय है।’’ (पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के चलते 30 लोगों के मरने की आशंका )

वह उस सशस्त्र उप शेरिफ की आलोचना कर रहे थे जो हमले के वक्त स्कूल में ड्यूटी पर था लेकिन उसने बंदूकधारी का सामना नहीं किया। इस महीने की शुरुआत में फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में 17 लोग मारे गए थे जिनमें से ज्यादातर छात्र थे।

पार्कलैंड स्थित फ्लोरिडा हाइ स्कूल में 14 फरवरी की घटना के साक्षी डेविड होग ने एबीसी टेलीविजन्स से कहा, ‘‘ कल्पना कीजिए कि विमान दुर्घटना के बाद हर दिन उसी विमान में सवार होकर कहीं जाना कैसा लगेगा। सब कुछ पहले की तरह सामान्य कभी नहीं हो पाएगा ।’’ स्कूल में कक्षाएं बुधवार से शुरू होंगी।
   

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन