Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को ‘नेस्तनाबूद’...

आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को ‘नेस्तनाबूद’ करे पाकिस्तान: CIA

सीआईए के निदेशक माइक पोम्पियो के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को अपने देश में आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को ‘नेस्तनाबूद’ करने को कहा है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 08 Jan 2018, 6:54:21 IST

वाशिंगटन: सीआईए के निदेशक माइक पोम्पियो के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को अपने देश में आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को ‘नेस्तनाबूद’ करने को कहा है। अमेरिका ने अफगान तालिबान एवं हक्कानी नेटवर्क आतंकवादी समूहों के साथ-साथ उनके पनाहगाहों को नष्ट करने में विफल रहने को लेकर पाकिस्तान को दी जाने वाली दो अरब डॉलर के सुरक्षा सहयोग को फिलहाल रोकने का निर्णय किया है।

‘सीबीएस’ के अनुसार पोम्पियो ने कहा, ‘‘हम देख रहे हैं कि पाकिस्तान की ओर से देश के भीतर आतंकियों को पनाहगाह उपलब्ध कराया जाना जारी है, जो अमेरिका के लिए खतरा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम पाकिस्तानियों को यह सूचित करने में अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहे हैं कि यह नहीं चलने वाला है।

 ऐसे में इस सशर्त सहायता के लिए हमने उन्हें एक मौका दिया है। अगर वह समस्या सुलझा लेते हैं तो हमें उनके साथ मिलकर काम करने में खुशी होगी।’’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump asked Pakistan to eliminate terrorist hideouts