Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका फ्लोरिडा में तूफान अलबटरे ने दी...

फ्लोरिडा में तूफान अलबटरे ने दी दस्तक, 45 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं तेज हवाएं

अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा में ऊष्णकटिबंधीय तूफान अलबटरे ने दस्तक दे दी है जिसके प्रभाव से यहां भारी बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही हैं।

India TV News Desk
India TV News Desk 29 May 2018, 14:20:02 IST

मियामी: अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा में ऊष्णकटिबंधीय तूफान अलबटरे ने दस्तक दे दी है जिसके प्रभाव से यहां भारी बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही हैं। 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' की रिपोर्ट के अनुसार, फ्लोरिडा में आपातकाल प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि तूफान सोमवार शाम पांच बजे से थोड़ी देर पहले लगुना तट पर पहुंचा। इसके साथ 45 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही थीं। (गाजा पट्टी पर मौजूद फलिस्तीनी आतंकवादियों ने दक्षिण इस्राइल में मोर्टार से दर्जनों गोले दागे )

फ्रैंकलिन, गल्फ और वाल्टन काउंटी के कुछ हिस्सों के लिए अनिवार्य और कुछ के लिए स्वैच्छिक निकासी के आदेश दिए गए हैं। गर्वनर रिक स्कॉट ने फ्लोरिडा की 67 काउंटियों में आपातकाल की स्थिति की घोषणा की है। उन्होंने सोमवार को कहा था, "याद रखें, इन तूफानों का रास्ता बिना किसी सूचना के बदल सकता है। हमारे राज्य में हर किसी को तैयार रहना होगा।"

मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि मंगलवार को फ्लोरिडा पैनहैंडल (राज्य के पश्चिमोत्तर हिस्से के लिए एक अनाधिकारिक शब्द) के साथ-साथ पूर्वी और मध्य अलबामा और पश्चिमी जॉर्जिया के कुछ हिस्सों में मंगलवार चार से पांच तक की बारिश की संभावना है। उन्होंने फ्लोरिडा, अलाबामा और पश्चिमी जॉर्जिया में अचानक बाढ़ आने की भी चेतावनी दी है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन