Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका बैठक पर चर्चा करने के लिए...

बैठक पर चर्चा करने के लिए शीर्ष कोरियाई अधिकारी न्यूयॉर्क के लिए रवाना

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके (ट्रंप) और उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग उन के बीच संभावित बैठक पर चर्चा करने के लिए एक शीर्ष उत्तर कोरियाई अधिकारी न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गए हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 30 May 2018, 11:11:58 IST

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके (ट्रंप) और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच संभावित बैठक पर चर्चा करने के लिए एक शीर्ष उत्तर कोरियाई अधिकारी न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गए हैं। ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट किया, "उत्तर कोरिया के साथ बाचतीत के लिए हमने एक शानदार टीम गठित की है। सम्मेलन और अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठकें जारी हैं। उत्तर कोरिया के उपाध्यक्ष किम योंग चोल न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो चुके हैं।" (आशंकाओं के बीच व्हाइट हाउस कर रहा है ट्रंप-किम के बीच शिखर बैठक की तैयारियां )

ट्रंप ने कहा, "मेरे पत्र पर मजबूती प्रतिक्रिया, धन्यवाद!" हालांकि, उन्होंने इस पर और अधिक विवरण नहीं दिया। किम योंग चोल करीब दो दशकों में अमेरिका की यात्रा करने वाले सबसे उच्च स्तरीय अधिकारी हैं। समाचार एजेंसी योनहाप के हवाले से चोल अमेरिका पहुंचने के बाद 12 जून को होने वाले सिंगापुर सम्मेलन को अंतिम रूप देने में मदद करेंगे। वह साथ ही विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के साथ भी मुलाकात करेंगे।

पिछले गुरुवार को ट्रंप ने किम जोंग उन को एक पत्र लिखकर प्योंगयांग की द्वेष भावना का उल्लेख करते हुए सम्मेलन रद्द करने की बात की थी। हालांकि इसके एक दिन बाद ही ट्रंप ने कहा था कि सम्मेलन पूर्व योजना के अनुसार ही हो सकता है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Top North Korea envoy to hold crucial talks in U.S. about summit