Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. इराक युद्ध में अपने दोनों पैर...

इराक युद्ध में अपने दोनों पैर गवांने के बाद टैमी डकवर्थ को मिली खुशखबरी

वाशिंगटन से खुशखबरी है। दरअसल अमेरिकी सीनेटर टैमी डकवर्थ ने मंगलवार को अपने गर्भवती होने की घोषणा की। वह जल्द अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 24 Jan 2018, 13:32:22 IST

वाशिंगटन: वाशिंगटन से खुशखबरी है। दरअसल अमेरिकी सीनेटर टैमी डकवर्थ ने मंगलवार को अपने गर्भवती होने की घोषणा की। वह जल्द अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं।  सेना से संबद्ध एशियाई अमेरिकी टैमी इराक युद्ध में हिस्सा ले चुकीं हैं और अमेरिकी सेना में लेफ्टीनेंट कर्नल के पद पर रहीं हैं। वर्ष 2004 में जिस हेलिकॉप्टर की वह को-पायलट थीं उसे विद्रोहियों ने निशाना बनाया था, जिसके कारण दुर्घटना में वह अपने दोनों पैर खो बैठीं। (DAVOS 2018: शुक्रवार को विश्व आर्थिक मंच को संबोधित करेंगे डोनाल्ड ट्रंप )

इलिनोइस से 49 वर्षीय डेमोक्रेट ऐसी पहली सीनेटर होंगी जो अपने कार्यकाल के दौरान शिशु को जन्म देंगी।  ट्विटर पर दो वयस्क बत्तखों और एक छोटे बत्तख के साथ एक नन्हे बत्तख की तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आप सभी से व्यक्तिगत सूचना साझा करना चाहती हूं... डक, डक, डक... डकलिंग!’’

टैमी डकवर्थ ने ‘शिकागो सन-टाइम्स’ को बताया कि वह अप्रैल में अपनी दूसरी बेटी को जन्म देने वाली हैं। इसके कुछ ही हफ्ते बाद वह 50 साल की हो जायेंगी।  एक बयान में अपने पति का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि ब्रायन और मैं यह सोच कर रोमांचित हैं कि अब हमारा परिवार छोटे से थोड़ा बड़ा होने जा रहा है। कांग्रेस के दस सदस्यों ने अपने कार्यकाल के दौरान शिशु को जन्म दिया लेकिन वे सभी प्रतिनिधि सभा के विभागों से संबद्ध थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Tommy Duckworth gets good news after losing both his legs in Iraq war