Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. पूर्व जासूस को जहर देने के...

पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में रूस का हाथ: व्हाइट हाउस

अमेरिका का कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि ब्रिटेन में पूर्व जासूस को जहर देने के लिए रूस जिम्मेदार है। व्हाइट हाउस ने बुधवार को जारी बयान में कहा, "अमेरिका, ब्रिटेन के उस आकलन से सहमत है कि...

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 15 Mar 2018, 11:09:22 IST

वाशिंगटन: अमेरिका का कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि ब्रिटेन में पूर्व जासूस को जहर देने के लिए रूस जिम्मेदार है। व्हाइट हाउस ने बुधवार को जारी बयान में कहा, "अमेरिका, ब्रिटेन के उस आकलन से सहमत है कि पूर्व जासूस और उनकी बेटी को नर्व एजेंट के जरिए जहर देने के मामले में रूस का हाथ है।" (लैरी कुडलॉ होंगे ट्रंप ने नये आर्थिक सलाहकार )

गौरतलब है कि रूस के पूर्व जासूस सर्गेइ स्क्रिप्ल (66) और उनकी बेटी यूलिया (33) चार मार्च को दक्षिणी इंग्लैंड में एक शॉपिंग सेंटर के बाहर एक बेंच पर बेहोशी की हालत में मिले थे। दोनों फिलहाल अस्पताल में हैं और इनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

ब्रिटेन का कहना है कि सर्गेइ स्क्रिप्ल की हत्या के प्रयास के पीछे रूस का हाथ है इसलिए ब्रिटेन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए देश से रूस के 23 राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है। व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, अमेरिका ने ब्रिटेन द्वारा रूस के राजनयिकों को निष्कासित किए जाने के फैसले का समर्थन किया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Russian hands on poisoning former spy said White House