Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के लिए...

रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के लिए सीरिया की मदद कर रहा है

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया रासायनिक हथियारों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को सीरिया भेज रहा है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 28 Feb 2018, 11:23:58 IST

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया रासायनिक हथियारों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को सीरिया भेज रहा है। बीबीसी ने बुधवार को मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया कि इन उपकरणों में एसिड-रिजिस्सटेंट टाइल्स, वाल्वस और पाइप्स हैं। (शांति वार्ता के लिए तैयार नहीं लग रहा तालिबान- अमेरिका )

न्यूयॉर्क टाइम्स ने संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया ने अपने मिसाइलों के विशेषज्ञों को सीरिया के हथियार निर्माण इकाइयों में भेजा है। हालांकि, अभी संयुक्त राष्ट्र की इस रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया है

सीरियाई सुरक्षाबलों द्वारा क्लोरिन गैस के इस्तेमाल की खबरों के बाद यह आरोप लग रहे हैं। हालांकि, सीरिया सरकार ने इन आरोपों से इनकार किया है। वहीं, उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रमों को लेकर प्रतिबंधों का सामना कर रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: north korea Helping Syria for the use of chemical weapons