Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर इजरायल...

अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर इजरायल पहुंचे माइक पेंस

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस अपनी तीन दिवसीय यात्रा के तहत रविवार शाम को इजरायल पहुंच गए। पेंस की मध्यपूर्व देशों की यात्रा का यह उनका तीसरा पड़ाव है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 22 Jan 2018, 9:56:06 IST

जेरूसलम: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस अपनी तीन दिवसीय यात्रा के तहत रविवार शाम को इजरायल पहुंच गए। पेंस की मध्यपूर्व देशों की यात्रा का यह उनका तीसरा पड़ाव है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबकि, पेंस तेल अवीव के बाहर बेन गुरियन हवाईअड्डे पर उतरे, जहां इजरायल के पर्यटन मंत्री यारिव लेविन ने उनका स्वागत किया। (बेंजामिन नेतन्याहू ने PM मोदी को कहा धन्यवाद, भारत दौरे को बताया 'ऐतिहासिक' )

इस दौरान पेंस सिर्फ इजरायली यहूदी नेताओं से मुलाकात करेंगे क्योंकि इससे पहले फिलिस्तीनी नेताओं ने कहा था कि उन्होंने अमेरिका द्वारा जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की वजह से पेंस की यात्रा का बहिष्कार किया है।

पेंस इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से सोमवार को मुलाकात करेंगे और उसके राष्ट्रपति रुवेन रिवलिन से भी मुलाकात करेंगे। पेंस सोमवार को इजरायल के संसद सत्र को संबोधित भी करेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Mike Pence arrives in Israel on a three day trip