Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका 7 जून को अमेरिका का दौरा...

7 जून को अमेरिका का दौरा करेंगे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे

व्हाइट हाउस ने कहा है कि जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे सात जून को अमेरिका का दौरा करेंगे। शिंजो का यह दौरा वॉशिंगटन और उत्तर कोरिया के नेताओं की संभावित बैठक से पहले होगा।

LinkedinPinterestLinkedinWhats app
India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 30 May 2018, 13:03:01 IST

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा है कि जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे सात जून को अमेरिका का दौरा करेंगे। शिंजो का यह दौरा वॉशिंगटन और उत्तर कोरिया के नेताओं की संभावित बैठक से पहले होगा। (यूक्रेन में एक रूसी पत्रकार की गोली मार हत्या )

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने मंगलवार को एक ट्वीट में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सात जून को व्हाइट हाउस में आबे से मुलाकात करेंगे। इस घोषणा के एक दिन पहले ही ट्रंप ने आबे के साथ फोन पर बात की थी जिसमें डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की संभावित बैठक से पहले दोनों मिलने पर सहमत हुए थे।

सैंडर्स ने ट्वीट में यह भी कहा कि वॉशिंगटन अपेक्षित शिखर सम्मेलन के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रहा है। ट्रंप ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर कहा था कि उत्तर कोरिया के एक शीर्ष अधिकारी उनकी और किम के बीच होने वाली संभावित बैठक के बारे में बातचीत के लिए न्यूयॉर्क आ रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Japan Prime Minister Shinzo Abe will visit the United States on June 7
LinkedinPinterestLinkedinWhats app