Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका इवांका ट्रम्प विश्व बैंक के लिए...

इवांका ट्रम्प विश्व बैंक के लिए उम्मीदवार के चयन में करेंगी अमेरिका की मदद

उल्लेखनीय है कि किम ने अपने दूसरे कार्यकाल के खत्म होने से तीन वर्ष पहले ही विश्व बैंक के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पिछले सप्ताह अचानक घोषणा की थी।

Bhasha
Reported by: Bhasha 15 Jan 2019, 9:40:28 IST

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी एवं सलाहकार इवांका विश्व बैंक का नेतृत्व करने के लिए देश का उम्मीदवार चुनने में मदद करेंगी लेकिन वह स्वयं इस पद की उम्मीदवार नहीं हैं।

व्हाइट हाउस की संचार उप निदेशक जेसिका डिट्टो ने कहा, ‘‘वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन और व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवाने ने इवांका ट्रम्प से अनुरोध किया है कि वह अमेरिका की नामांकन प्रक्रिया के प्रबंधन में मदद करें क्योंकि उन्होंने पिछले दो वर्षों में विश्व बैंक के नेतृत्व के साथ निकटता से काम किया है।’’

Related Stories

डिट्टो ने कहा कि इस पद के लिए ‘‘इवांका के नाम पर विचार किए जाने संबंधी खबरें गलत हैं।'' लंदन के ‘द फाइनेंशियल टाइम्स’ ने शुक्रवार को कहा था कि जिम योंग किम का स्थान लेने वाले संभावित अमेरिकी उम्मीदवारों में इवांका और संयुक्त राष्ट्र में वाशिंगटन की पूर्व राजदूत निक्की हेली का नाम शामिल है।

उल्लेखनीय है कि किम ने अपने दूसरे कार्यकाल के खत्म होने से तीन वर्ष पहले ही विश्व बैंक के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पिछले सप्ताह अचानक घोषणा की थी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: इवांका ट्रम्प विश्व बैंक के लिए उम्मीदवार के चयन में करेंगी अमेरिका की मदद - Ivanka Trump to Help Choose New World Bank President

More From US