Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. भारतीय अमेरिकी नागरिक मेधा नार्वेकर बनीं...

भारतीय अमेरिकी नागरिक मेधा नार्वेकर बनीं पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय की वीपी तथा सेक्रेटरी

भारतीय अमेरिकी नागरिक मेधा नार्वेकर को पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय का उपाध्यक्ष और सचिव नियुक्त किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 03 Mar 2019, 10:48:35 IST

भारतीय अमेरिकी नागरिक मेधा नार्वेकर को पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय का उपाध्यक्ष और सचिव नियुक्त किया गया है। पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार व्हार्टन स्कूल से एमबीए करने वाली नार्वेकर एक जुलाई से पदभार ग्रहण करेंगी। 

इसी स्कूल से एमबीए करने के तुरंत बाद नार्वेकर ने 32 वर्षों तक ‘डेव्लपमेंट एंड एलूमनी रिलेशन्स‘ (डीएआर) कार्यालय में काम किया। इससे पहले उन्होंने डीएआर की वरिष्ठ सहयोगी उपाध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। 

पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय की अध्यक्ष एमी गुटमैन्‍न ने कहा, ‘‘पेन्सिलवेनिया में मेधा काफी प्रसिद्ध हैं और लोग उन्हें सम्मान देते हैं।’’ नार्वेकर ने 1981 में स्वैर्थमोर विश्वविद्यालय से स्नातक और 1986 में व्हार्टन से एमबीए की उपाधि प्राप्त की थी। नार्वेकर, लेस्ली क्रुहली का स्थान लेंगी जो जून के अंत में सेवानिवृत हो रही हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Indian-American Medha Narvekar Appointed University Of Pennsylvania Vice President | भारतीय अमेरिकी नागरिक मेधा नार्वेकर बनीं पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय की वीपी तथा सेक्रेटरी