Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. हेडली ना तो शिकागो में...

हेडली ना तो शिकागो में है और ना ही अस्पताल में: वकील

मुंबई आतंकवादी हमले का मुख्य आरोपी डेविड कोलमैन हेडली ना तो शिकागो में है और ना ही अस्पताल में। उसके वकील ने आज यह जानकारी देते हुए उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि जेल में कैदियों द्वारा पीटे जाने के बाद हेडली अमेरिकी शहर के एक अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 25 Jul 2018, 8:54:38 IST

वाशिंगटन: मुंबई आतंकवादी हमले का मुख्य आरोपी डेविड कोलमैन हेडली ना तो शिकागो में है और ना ही अस्पताल में। उसके वकील ने आज यह जानकारी देते हुए उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि जेल में कैदियों द्वारा पीटे जाने के बाद हेडली अमेरिकी शहर के एक अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहा है। 2008 में हुए हमलों के मुख्य आरोपी हेडली के वकील जॉन थीस ने कहा , ‘‘ हालांकि मैं यह खुलासा नहीं कर सकता कि वह कहां है लेकिन वह ना तो शिकागो में है और ना ही किसी अस्पताल में। ’’ (पाकिस्तान में आम चुनाव आज, 8 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान स्थगित )

मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि हेडली पर आठ जुलाई को शिकागो की जेल में दो कैदियों ने हमला कर दिया था और उसे तब से शहर के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। थीस ने कहा , ‘‘ मैं हेडली से नियमित रूप से बात कर रहा हूं। भारतीय मीडिया में आई खबरें निराधार हैं। ’’ खबरों में कहा गया कि हेडली को गंभीर चोटें आई और उसे नोर्थ एवन्स्टन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया।

अमेरिका की एक अदालत ने मुंबई पर आतंकवादी हमलों के लिए उसे 35 साल कारावास की सजा सुनाई है। इन हमलों में 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे। 26/11 हमलों से पहले मुंबई समेत विभिन्न शहरों की रेकी करने वाले हेडली को 2009 में गिरफ्तार किया गया था। अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को मीडिया में आई खबरों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Headley is neither in Chicago nor in hospital said lawyer