Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: कार्यस्थल पर दुर्व्यवहार के आरोपों...

अमेरिका: कार्यस्थल पर दुर्व्यवहार के आरोपों में फोर्ड के प्रेसिडेंट को निकाला गया

फोर्ड उत्तर अमेरिका के भारतीय-अमेरिकी एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और प्रेसिडेंट राज नायर को कार्यस्थल पर दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद डेटरॉयट स्थित कंपनी की इकाई से जाने को कह दिया गया है।

India TV News Desk
India TV News Desk 22 Feb 2018, 10:23:15 IST

वाशिंगटन: फोर्ड उत्तर अमेरिका के भारतीय-अमेरिकी एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और प्रेसिडेंट राज नायर को कार्यस्थल पर दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद डेटरॉयट स्थित कंपनी की इकाई से जाने को कह दिया गया है। कंपनी ने आज उक्त जानकारी दी। कंपनी का कहना है कि राज नायर तत्काल प्रभाव से फोर्ड से जा रहे हैं। हाल ही में मिली गलत व्यवहार संबंधी शिकायत की आंतरिक जांच के बाद यह फैसला लिया गया है। (अमेरिका रूस के प्रति सख्त, अभी और लगाएगा प्रतिबंध: व्हाइट हाउस )

बयान में कहा गया है कि समीक्षा के दौरान पता चला कि नायर का व्यवहार कंपनी की मर्यादा के अनुरूप नहीं था।  फोर्ड प्रेसिडेंट और सीईओ जिम हैकेट ने कहा, ‘‘हमने विस्तृत समीक्षा और अच्छे से विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया है।’’ साथ ही में जारी एक अन्य बयान में नायर ने घटना के लिए अफसोस जताया है।

नायर ने कहा है, ‘‘मुझे इस बात पर बहुत अफसोस है कि कुछ मौकों पर मैंने नेतृत्व संबंधी वैसा व्यवहार नहीं किया जो कंपनी के सिद्धांतों के अनुरूप हैं और जिनका मैं अनुमोदन करता हूं। मेरा फोर्ड मोटर कंपनी के लोगों में पूर्ण विश्वास है और भविष्य में उनकी सफलता की कामना करता हूं।’’ नायर एक जून, 2017 से फोर्ड उत्तर अमेरिका के प्रेसिडेंट थे। फोर्ड कंपनी का कहना है कि नायर का स्थान कौन लेगा इसकी घोषणा निकट भविष्य में की जाएगी।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन