Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ब्राजील के रियो डी जनेरियो शहर...

ब्राजील के रियो डी जनेरियो शहर स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय में लगी भीषण आग

ब्राजील के रियो डी जनेरियो शहर स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय में भीषण आग लग गयी। हालांकि अधिकारियों के अनुसार आग की घटना में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 03 Sep 2018, 12:08:51 IST

रियो डी जनेरियो: ब्राजील के रियो डी जनेरियो शहर स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय में भीषण आग लग गयी। हालांकि अधिकारियों के अनुसार आग की घटना में किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं है। यह संग्रहालय ब्राजील के सबसे पुराने संग्रहालयों में से एक है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। यह आग अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 2230 के करीब लगी। (लीबिया में हुई हिंसा के बीच 400 कैदी जेल से फरार )

टेलीविजन फुटेज में इमारत में भयंकर आग लगी दिख रही है और दमकलकर्मी इस पर काबू पाने के काम में लगे हुये हैं। संग्रहालय की स्थापना 1818 में किंग जोआओ षष्ठम द्वारा की गई थी और यह ब्राजील के सबसे महत्वपूर्ण संग्रहालय में शामिल है। इस संग्रहालय में देश की कई मूल्यवान चीजें रखी हुई हैं।

राष्ट्रपति माइकल टेमर ने कहा, ‘‘यह ब्राजील के लिए एक दुखद दिन है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दो सौ साल का काम, शोध और ज्ञान विनष्ट हो गया।’’ नेशनल हिस्ट्री म्यूजियम के निदेशक ने ग्लोबो टीवी से कहा, ‘‘यह एक सांस्कृतिक हादसा है।’’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Fire engulfs Brazil′s National Museum