Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ट्रंप विरोधी मेसेज करने के आरोप...

ट्रंप विरोधी मेसेज करने के आरोप में FBI ने अपने एजेंट को निकाला

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने अपने एजेंट पीटर स्ट्रजोक को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ टेक्स्ट संदेश भेजने के आरोप में निकाल दिया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 14 Aug 2018, 13:40:36 IST

वाशिंगटन: संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने अपने एजेंट पीटर स्ट्रजोक को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ टेक्स्ट संदेश भेजने के आरोप में निकाल दिया। पीटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव-2016 के दौरान एक टेक्स्ट संदेश में कहा था कि वह ट्रंप को व्हाइट हाउस पहुंचने से रोकने में मदद करेगा। (यूके पार्लियामेंट के बैरियर से टकराई तेज रफ्तार कार, चालक गिरफ्तार )

उनके अटॉर्नी ऐटन गोएलमैन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, एफबीआई के उपनिदेशक डेविड. एल. बोडिच ने शुक्रवार को पीटर को निकाल दिया, हालांकि एफबीआई के आंतरिक कार्यालय ने फैसला किया कि पीटर को सिर्फ पदावनत किया जाएगा और 60 दिनों के लिए ड्यूटी करने से निलंबित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पीटर को निकाले जाने का फैसला उनके निजी संदेश के वायरल होने के महीनों बाद आया है, जिसमें उन्होंने अपनी प्रेमिका से 2016 के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी के संबंध में चर्चा की थी।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: FBI fires agent who sent anti-Trump messages