Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. फेसबुक, ट्विटर ने अमेरिकी चुनावों में...

फेसबुक, ट्विटर ने अमेरिकी चुनावों में विदेशी दखलंदाजी से बचाव का संकल्प लिया

फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों ने बुधवार को कांग्रेस को आश्वासन दिया कि अमेरिका में मतभेद पैदा करने के विदेशी प्रयासों को खत्म करने के लिए वह आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 06 Sep 2018, 10:17:07 IST

वॉशिंगटन: फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों ने बुधवार को कांग्रेस को आश्वासन दिया कि अमेरिका में मतभेद पैदा करने के विदेशी प्रयासों को खत्म करने के लिए वह आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं। उन्होंने संकल्प लिया कि 2018 के मध्यावधि चुनाव और बाद के चुनावों में भी दखलंदाजी के खिलाफ वह अपने सोशल नेटवर्कों को बेहतर तरीके से संरक्षित करेंगे। (काबुल: दोहरे बम धमाके में अफगानिस्तान के दो पत्रकारों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत )

फेसबुक की दूसरे सबसे बड़े अधिकारी शेरिल सेंडबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे ने सुबह सीनेट इंटेलिजेंस कमेटी के समक्ष गवाही दी। लेकिन गूगल की पितृ कंपनी अल्फाबेट ने अपने शीर्ष अधिकारी को यहां भेजने से इनकार कर दिया था।

दोपहर में डोरसे अकेले हाउस पैनल के समक्ष पहुंचे जहां उन्होंने रिपब्लिकन सदस्यों के समक्ष इस आरोप को खारिज किया कि वह रूढ़िवादियों को सेंसर कर रहा है। सुनवाई ऐसे समय हुई है जब मध्यावधि चुनाव में महज दो महीने बचे हैं और राष्ट्रपति ट्रंप ने आरोप लगाया है कि रिपब्लिकन विचारों के प्रति ट्विटर का रवैया पक्षपातपूर्ण है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Facebook and Twitter pledge to defend against foreign intrusion