Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका 2020 में राष्ट्रपति पद का दोबारा...

2020 में राष्ट्रपति पद का दोबारा चुनाव लड़ेंगे डोनाल्ड ट्रंप, 18 जून को करेंगे औपचारिक घोषणा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह 18 जून को एक रैली में राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा करेंगे। इस रैली में उनके साथ उनकी पत्नी भी होंगी।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 01 Jun 2019, 10:25:08 IST

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह 18 जून को एक रैली में राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा करेंगे। इस रैली में उनके साथ उनकी पत्नी भी होंगी। अमेरिका में 2020 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। ट्रंप ने ट्विटर पर शुक्रवार को कहा कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी करेन भी ऑरलॉन्डो में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

ट्रंप ने कहा, ‘‘ मैं प्रथम महिला मेलानिया, उप राष्ट्रपति माइक पेंस और द्वितीय महिला करेन पेंस के साथ ऑरलॉन्डो में 18 जून को राष्ट्रपति पद के दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ने का ऐलान करूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इस ऐतिहासिक रैली में हमारे साथ शामिल हों।’’ बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के दोबारा चुनाव लड़ने को लेकर काफी समय से खबरें चल रहीं थी लेकिन इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई थी।

बता दें कि अमेरिकी में राष्ट्रपति बनने के लिए कई शर्तों पर खरा उतरने की जरूरत होती है। जैसे- उम्मीदवार का जन्म अमेरिका में ही हुआ होना चाहिए और वह अमेरिकी नागरिक ही हो। इसके अलावा 35 वर्ष की आयु पूरी कर चुका हो, 14 सालों से लगातार अमेरिका में ही रह रहा हो और दो बार पहले राष्ट्रपति न चुनाव जा चुका हो, क्योंकि अमेरिका में दो बार से ज्यादा कोई राष्ट्रपति नहीं बन सकता।

(इनपुट- भाषा)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From US