Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. फेक न्यूज अवार्डस की डेट टली,...

फेक न्यूज अवार्डस की डेट टली, ट्रंप 17 जनवरी को करेंगे नाम का घोषणा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुख्यधारा की मीडिया को ‘बेईमानी और खराब रिपोर्टिंग’ के लिए अपना बहुप्रचारित ‘फेक न्यूज अवार्डस’ 17 जनवरी को देंगे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 08 Jan 2018, 9:57:42 IST

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुख्यधारा की मीडिया को ‘बेईमानी और खराब रिपोर्टिंग’ के लिए अपना बहुप्रचारित ‘फेक न्यूज अवार्डस’ 17 जनवरी को देंगे। यह अवार्डस आज दिये जाने थे, लेकिन इन्हें टाल दिया गया है और अब ये 17 जनवरी को दिए जाएंगे। (सीरिया में जेहादियों के अड्डे पर विस्फोट 7 नागरिकों समेत 23 की मौत)

कैंप डेविड के प्रेसिडेंशियल रीट्रीट से वापसी पर ट्रंप ने कल ट्वीट के जरिए अवार्डस की नई तारीख की जानकारी दी यह मीडिया संस्थानों को दिया जाने वाला अपनी तरह का अनोखा पुरस्कार है। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘‘मुख्यधारा की मीडिया के सबसे भ्रष्ट और पक्षपाती संस्था को दिया जाने वाला ‘द फेक न्यूज अवार्डस’ इस सोमवार के स्थान पर, अब बुधवार 17 जनवरी को दिया जाएगा।’’

उन्होंने लिखा है, इन अवार्डस में लोगों की दिलचस्पी और इसका महत्व लोगों के पूर्वानुमान से कहीं ज्यादा होगा। डोनाल्ड ट्रंप ने दो जनवरी को कहा था कि यह ‘‘बेईमानी और खराब रिपोर्टिंग’’ के लिए मीडिया संस्थानों को पुरस्कार देंगे। उन्होंने ‘फेक न्यूज’ शब्दावली का ईजाद राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के दौरान किया था। ट्रंप अक्सर सीएनएन, दि न्यूयॉर्क टाइम्स और दि वाशिंगटन पोस्ट को ‘फेक मीडिया’ कहते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Donald Trump Postpones Fake News Awards Will Now Present It On January 17