Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. जानें, प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल...

जानें, प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी का न्योता न मिलने पर क्या बोले डोनाल्ड ट्रंप

क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और अमेरिकी ऐक्ट्रेस मेगन मर्केल की शादी का निमंत्रण मिलेगा?...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 28 Jan 2018, 18:35:04 IST

लंदन: क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और अमेरिकी ऐक्ट्रेस मेगन मर्केल की शादी का निमंत्रण मिलेगा? ट्रंप द्वारा अपनी ब्रिटेन यात्रा रद्द किए जाने के बाद यह सवाल लाजिमी है। वहीं, ट्रंप ने कहा है कि उनको इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्हें इस शाही शादी में बुलाया जाएगा या नहीं। हालांकि उन्होंने इस कपल की तारीफ करते हुए कहा कि वे एक प्यारे जोड़े की तरह लगते हैं। ट्रंप ने एक इंटरव्यू के दौरान ये बातें कहीं। प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी 19 मई को होनी है।

गौरतलब है कि मर्केल ने 2016 के अमेरिकी चुनाव में हिलेरी क्लिंटन का समर्थन किया था और ट्रंप को 'विभाजनकारी' व 'स्त्री आलोचक' बताया था। ट्रंप ने अपने इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा कि वह नारीवादी नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप ने कहा, ‘मैं नहीं कहूंगा कि मैं नारीवादी हूं। यह मेरी सोच से परे हैं। मैं महिलाओं, पुरुषों और सभी के लिए हूं।’ हैरी और मर्केल की 19 मई को होने वाली शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट अभी सार्वजनिक नहीं की गई है।

वहीं, राजकुमार की मीडिया टीम ने कहा है कि अभी तक किसी को भी निमंत्रण पत्र नहीं भेजा गया है। यह अभी साफ नहीं है कि मेहमानों की अंतिम लिस्ट तैयार की गई है या नहीं। ब्रिटेन की मीडिया में ऐसी खबरें है कि हैरी ट्रंप को छोड़कर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को शादी में बुला सकते हैं। प्रिंस और ओबामा कई मौकों पर मिल चुके हैं और ओबामा ने पिछले साल हैरी को इंटरव्यू दिया था जिसका प्रसारण BBC पर किया गया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Donald Trump not invited to Prince Harry and Meghan Markle wedding