Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ट्रंप ने किया पत्रकारों के सवालों...

ट्रंप ने किया पत्रकारों के सवालों का सामना, मीडिया पर बरसे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज एकल संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर पत्रकारों के सवालों का सामना किया। ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद यह दूसरा मौका था जब उन्होंने अकेले मीडिया के सवालों का संवाददाता सम्मेलन में सामना किया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 10 Jun 2018, 11:28:40 IST

ला मालबयी: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज एकल संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर पत्रकारों के सवालों का सामना किया। ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद यह दूसरा मौका था जब उन्होंने अकेले मीडिया के सवालों का संवाददाता सम्मेलन में सामना किया। (ट्रंप ने कहा, ''एक मिनट में पता चल जाएगा कि किम के साथ बैठक सफल होगी या नहीं'' )

ट्रंप ने इस संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह इच्छा जताई कि देशों के बीच सामानों के मुक्त आयात - निर्यात के लिए सभी बाधाएं हटाई जाए। वह सिंगापुर में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ होने वाली अपनी प्रस्तावित शिखर वार्ता को लेकर भी आशान्वित हैं। इसके अलावा ट्रंप ने अमेरिकी प्रेस को बार - बार फटकार लगाने के अपने रवैये का बचाव करते हुए बताया कि वह ऐसा क्यों करते हैं। व्हाइट हाउस को कवर करने वाले एक संवाददाता ने ट्रंप से पूछा , “ मैं जानना चाहूंगा कि आप ऐसा क्यों करते हैं। ”

इस पर ट्रंप ने कहा , “ क्योंकि अमेरिकी प्रेस निष्पक्ष नहीं है। ज्यादातर ऐसे हैं लेकिन सभी ऐसे नहीं है। आपके पेशे में कुछ लोग हैं जो अमेरिका के साथ हैं , अमेरिका में है , अमेरिकी नागरिक हैं और वह संवाददाता है। ये कुछ बेहद शानदार लोग हैं जिन्हें मैं जानता हूं। लेकिन प्रेस में कुछ ऐसे लोग हैं जो अविश्वसनीय रूप से निष्पक्ष नहीं हैं। वह सकारात्मक खबरों की रिपोर्टिंग भी नहीं करते हैं। ”

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: donald Trump confronts journalists questions pauses on media