Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. DAVOS 2018: शुक्रवार को विश्व...

DAVOS 2018: शुक्रवार को विश्व आर्थिक मंच को संबोधित करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

व्हाइट हाउस ने आज कहा है कि दावोस में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया से कहेंगे कि अमेरिका कारोबार के लिए खुला है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 24 Jan 2018, 10:25:41 IST

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने आज कहा है कि दावोस में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया से कहेंगे कि अमेरिका कारोबार के लिए खुला है।  व्हाइट हाउस ने बताया कि ट्रंप दावोस में घरेलू और वैश्विक विकास और समृद्धि की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएंगे।  व्हाइट हाउस राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक गैरी कोहेने ने एक संवाददाता सम्मेलन में यहां बताया कि ट्रंप इस बात को स्पष्ट करेंगे कि अगर संबंधित देश नियमों के प्रति जिम्मेदार नहीं होते हैं तो मुक्त एवं खुला व्यापार नहीं हो सकता है। (अमेरिकी स्कूल में गोलीबारी, दो लोगों की मौत, 17 घायल )

उन्होंने कहा, “ विश्व आर्थिक मंच में हम अमेरिका के घरेलू एवं वैश्विक आर्थिक विकास और समृद्धि की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएंगे और दुनिया के अन्य नेताओं के साथ करीबी संबधों को मजबूत करेंगे।” कोहेन ने बताया कि ट्रंप इस मंच से यह बात कहेंगे कि समृद्ध अमेरिका दुनिया को लाभ पहुंचाएगा और जब अमेरिका आगे बढ़ेगा तो दुनिया भी आगे बढ़ेगी ।

उन्होंने कहा, “ राष्ट्रपति उचित आर्थिक प्रतियोगिता को बढ़ावा देना जारी रखेंगे।”  पिछले दो दशक में ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति हैं जो विश्व आर्थिक मंच की बैठक में दावोस में हिस्सा लेंगे।  राष्ट्रपति ट्रंप आज स्विट्जरलैंड के लिए रवाना होंगे और शुक्रवार को विश्व आर्थिक मंच को संबोधित करेंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: DAVOS 2018 Donald Trump to Address World Economic Forum on Friday