Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. डोनाल्ड ट्रंप ने विदेश मंत्री माइक...

डोनाल्ड ट्रंप ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से उत्तर कोरिया का दौरा रद्द करने के लिए कहा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को कोरियाई प्रायद्वीप में निरस्त्रीकरण की दिशा में प्रगति नहीं होने का हवाले देकर उत्तर कोरिया का दौरा रद्द करने को कहा है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 25 Aug 2018, 9:21:33 IST

वाशिंगटन (अमेरिका): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को कोरियाई प्रायद्वीप में निरस्त्रीकरण की दिशा में प्रगति नहीं होने का हवाले देकर उत्तर कोरिया का दौरा रद्द करने को कहा है। ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, मैंने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को इस समय उत्तर कोरिया नहीं जाने के लिए कहा है, क्योंकि मैं महसूस करता हूं कि हमने कोरियाई प्रायद्वीप में निरस्त्रीकरण की दिशा में खास प्रगति नहीं की है।

ट्रंप ने कहा, पोम्पियो भविष्य में उत्तर कोरिया की यात्रा कर सकते हैं। ट्रंप ने कहा, मैं इस समय चेयरमैन किम को अपना सम्मान भेजना चाहूंगा। मैं उनसे जल्द मिलने का इंतजार कर रहा हूं। इससे पहले गुरुवार को पोम्पियो ने कहा था कि उन्होंने स्टेफन बिगन को उत्तर कोरिया का विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया है। उन्होंने यह भी कहा था कि वह और बिगन अगले सप्ताह कूटनीतिक प्रगती को आगे बढ़ाने उत्तर कोरिया का दौरा करेंगे।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: डोनाल्ड ट्रंप ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से उत्तर कोरिया का दौरा रद्द करने के लिए कहा- Citing 'lack of progress' on peninsula denuclearisation, Trump asks Pompeo to cancel North Korea trip