Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद...

यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद सीबीएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने छोड़ा पद

अमेरिका के सबसे बड़े टीवी चैनलों में शुमार सीबीएस ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेस्ली मूनवेस के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार के बढ़ते आरोपों के बाद तत्काल प्रभाव से उनके पद छोड़ने का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Sep 2018, 10:50:40 IST

न्यूयॉर्क: अमेरिका के सबसे बड़े टीवी चैनलों में शुमार सीबीएस ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेस्ली मूनवेस के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार के बढ़ते आरोपों के बाद तत्काल प्रभाव से उनके पद छोड़ने का ऐलान किया है। सीबीएस को कामयाब बनाने वाले मूनवेस जुलाई के अंत में अनुचित व्यवहार के आरोप लगने तक हॉलीवुड में एक सम्मानित शख्सियत थे। यह आरोप दशकों पहले की घटनाओं से जुड़े हैं। द न्यू यॉर्कर पत्रिका में दो लेख प्रकाशित हुए हैं। एक लेख 27 जुलाई को छपा था, जबकि दूसरा लेख कल प्रकाशित हुआ जिसके बाद उनके जाने का ऐलान कर दिया गया। इन लेखों में 68 वर्षीय मूनवेस के खिलाफ 12 महिलाओं के आरोप शामिल थे। (ब्रिटेन: चाकू से हमला करने की घटना को लेकर महिला के खिलाफ मामला दर्ज )

सीबीएस ने घोषणा की कि मूनवेस तत्काल प्रभाव से नेटवर्क का अध्यक्ष और सीईओ पद छोड़ रहे हैं। इसके अलावा वह और नेटवर्क मीटू आंदोलन और कार्यस्थलों पर महिलाओं के लिए सामनता के समर्थन में दो करोड़ डॉलर का दान देगा।

नेटवर्क ने कहा कि आरोपों को लेकर बाहरी विधि कंपनी से मूनवेस के खिलाफ जांच कराई जा रही है। मूनवेस को फिलहाल सेवा का कोई लाभ नहीं मिलेगा और भविष्य में जांच के परिणाम के आधार पर उन्हें सेवा लाभ का भुगतान किया जाएगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: CBS Chief Executive Officer leaves office after allegations of sexual harassment