Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका: गणतंत्र दिवस पर सिख अलगाववादियों...

अमेरिका: गणतंत्र दिवस पर सिख अलगाववादियों ने भारतीय दूतावास के सामने किया प्रदर्शन, तिरंगा जलाने की कोशिश

वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के सामने सिख अलगाववादियों के एक छोटे समूह ने प्रदर्शन किया और इस दौरान उन्होंने गणतंत्र दिवस पर तिरंगा जलाने का प्रयास किया।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 27 Jan 2019, 12:54:52 IST

वाशिंगटन। वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के सामने सिख अलगाववादियों के एक छोटे समूह ने प्रदर्शन किया और इस दौरान उन्होंने गणतंत्र दिवस पर तिरंगा जलाने का प्रयास किया। स्थानीय सिख समुदाय ने इस कदम की निंदा की है। 

न्यूयार्क के सिख ऑफ जस्टिस (एसएफजे) द्वारा आयोजित प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए और स्थानीय पाकिस्तानी मीडिया के संवाददाताओं की उपस्थिति में भारतीय झंडा जलाने का प्रयास किया। हालांकि, वहां एसएफजे समर्थकों की तुलना में भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों की उपस्थिति अधिक थी जिन्होंने ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए और भारतीय झंडे लहराए। 

एसएफजे के सदस्य शनिवार की दोपहर करीब दो बजकर 30 मिनट पर दूतावास के सामने एकत्र हुये और भारतीय झंडा जलाने का प्रयास किया। उन्होंने हरे रंग का एक झंडा जलाया जिस पर ‘एस’ लिखा हुआ था। 

भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों और प्रदर्शनकारियों के बीच गतिरोध के मद्देनजर स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने भारतीय झंडा जलाने के किसी भी प्रयास को लेकर चेतावनी दी है। गतिरोध जारी रहने के कारण उन्होंने अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की मांग की। स्थानीय सिख समुदाय ने प्रदर्शन करने के लिए एसएफजे की आलोचना की है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: American Sikhs protest pro-Khalistani group's bid to burn Indian flag | अमेरिका: गणतंत्र दिवस पर सिख अलगाववादियों ने भारतीय दूतावास के सामने किया प्रदर्शन, तिरंगा जलाने की कोशिश