Live TV
GO
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका की मस्जिद में लगी आग,...

अमेरिका की मस्जिद में लगी आग, चिट्ठी में न्यूजीलैंड आतंकी हमले का जिक्र

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद में हुए आतंकी हमले के कुछ दिन बाद अमेरिका की एक मस्जिद में आगजनी की घटना सामने आई है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 25 Mar 2019, 8:57:59 IST

एस्कोंदिदो: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद में हुए आतंकी हमले के कुछ दिन बाद अमेरिका की एक मस्जिद में आगजनी की घटना सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में दक्षिणी कैलिफोर्निया की एक मस्जिद में कथित तौर पर आगजनी की घटना हुई है। जांचकर्ताओं को घटनास्थल से एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले का जिक्र किया गया है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में 2 मस्जिदों पर हुए आतंकी हमलों में 50 लोगों की जान गई थी।

पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि इस्लामिक सेंटर ऑफ एस्कोंदिदो के सदस्यों ने दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही आग को बुझा दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्जिद में लगी आग ज्यादा खतरनाक नहीं थी और मस्जिद में मौजूद लोगों ने दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले ही आग को बुझा दिया था। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच आगजनी और घृणा अपराध की आशंका के तौर पर की जा रही है।

पुलिस लेफ्टिनेंट क्रिस लिक ने बताया कि पार्किंग स्थल से एक पत्र मिला है जिसमें इस महीने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हुए हमले का जिक्र है। इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने इस बात की ज्यादा जानकारी नहीं दी कि पत्र में क्या लिखा है। जांचकर्ताओं ने संदिग्ध के बारे भी जानकारी साझा नहीं की। पुलिस ने KNSD टीवी को बताया कि घटना के समय मस्जिद में 7 लोग मौजूद थे। उन्होंने दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले अग्निशामक से आग को बुझा दिया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Alleged arson at California mosque mentioned New Zealand terror attack

More From US