Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. वार्षिक योगाभ्यास कार्यक्रम में 11,000 लोगों...

वार्षिक योगाभ्यास कार्यक्रम में 11,000 लोगों ने लिया हिस्सा

स्वस्थ तन, मन और सकारात्मक विचार पाने में योग और इसके लाभों पर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से अमेरिका में ‘हिंदू संघ’ द्वारा आयोजित वार्षिक ‘सूर्य नमस्कार योगाथन’ में 11,000 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 21 Feb 2018, 13:43:55 IST

वाशिंगटन: स्वस्थ तन, मन और सकारात्मक विचार पाने में योग और इसके लाभों पर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से अमेरिका में ‘हिंदू संघ’ द्वारा आयोजित वार्षिक ‘सूर्य नमस्कार योगाथन’ में 11,000 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। (जापान ने एक बार फिर उत्तर कोरिया के खिलाफ प्रतिबंधों का उल्लंघन करने का लगाया आरोप )

हिंदू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस) ने अमेरिका के 27 राज्यों में 350 विभिन्न स्थानों पर इस वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया था। कार्यक्रमों में महापौर, अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों, सीनेटरों एवं राज्यों के गवर्नर सहित 58 निर्वाचित अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

कल जारी एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार इनमें से कई ने इस पहल की प्रशंसा करते हुए अपने अपने क्षेत्र में हेल्थ फॉर ह्यूमैनिटी योगाथन के लिये इजाजत दी थी। एचएसएस ने वर्ष 2007 में वार्षिक कार्यक्रम के तौर पर हेल्थ फॉर ह्यूमैनिटी का आयोजन शुरू किया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: 11 thousand people participated in yearly yoga programme