Live TV
GO
Hindi News विदेश यूरोप यौन शोषण की खबरों को पोप...

यौन शोषण की खबरों को पोप ने बताया 'शैतान का हमला', चर्च की सुरक्षा के लिए रोजाना प्रार्थना करने को कहा

पोप फ्रांसिस ने उनके पद पर रहते हुए हाल ही में हो रही यौन शोषण की घटनाओं को "शैतान द्वारा हमले" बताया और कैथोलिक चर्च की रक्षा करने के लिए दैनिक प्रार्थनाए करने का आदेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Sep 2018, 17:19:59 IST

वेटिकन सिटी: पोप फ्रांसिस ने उनके पद पर रहते हुए हाल ही में हो रही यौन शोषण की घटनाओं को "शैतान द्वारा हमले" बताया और कैथोलिक चर्च की रक्षा करने के लिए दैनिक प्रार्थनाए करने का आदेश दिया है। वेटिकन ने कहा कि फ्रांसिस ने दुनिया भर से चर्च को शैतान से बचाने के लिए क्रिश्चियनस को अक्टूबर महीने के दौरान रोजाना प्रार्थना करने के लिए आमंत्रित किया है। 

वेटिकन ने कहा कि चर्च को शैतान से बचाने के लिए जो हमेशा हमें भगवान से और एक दूसरे से विभाजित करना चाहते हैं प्रार्थनाए करनी होगी। वेटिकन ने कहा कि चर्च अपने वर्तमान और अतीत में किए गए अपराध, त्रुटियों और दुर्व्यवहारों के लिए प्रार्थनाएं करेगा।

हाल ही में भारत सहित दुनियाभर में कई यौन शौषण के मामले सामने आए है, जिसमें केरल के नन रेप केस मामले में बिशप फ्रैंको मुलक्कल को पद से हटना पड़ा था और चिली में फादर फर्नांडो कार्दिमा को 2011 में नाबालिगों के यौन शोषण के लिए पद से हटाते हुए जीवन भर ‘प्रायश्चित और प्रार्थना’ करने की सजा दी गयी थी।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Europe