Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक रैली के...

ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक रैली के पक्ष और विरोध में उमड़ी भीड़

‘2020 के जनमत संग्रह के लिए लंदन घोषणापत्र’ के जवाब में भारतवंशियों के समूहों ने ‘वी स्टैंड विद इंडिया’ और ‘लव माई इंडिया’ कार्यक्रमों का आयोजन किया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 13 Aug 2018, 8:12:21 IST

लंदन (ब्रिटेन): खालिस्तान समर्थक रैली के पक्ष में रविवार को ट्राफलगर स्क्वायर पर सैकड़ों लोग उमड़े तो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस रैली के विरोध में भी लोग जमा हुए। खालिस्तान समर्थक ‘2020 के जनमत संग्रह के लिए लंदन घोषणापत्र’ के जवाब में भारतवंशियों के समूहों ने ‘वी स्टैंड विद इंडिया’ और ‘लव माई इंडिया’ कार्यक्रमों का आयोजन किया।

भारत समर्थक समूह ने भारतीय तिरंगा फहराया और ‘इंडिया जय हो’ तथा ‘वंदे मातरम’ लिखे प्लेकार्ड लहराए। वे स्क्वायर के एक सीमित हिस्से में ही रहे जो भारत विरोधी रैली के आयोजन स्थल से दूर था।

Related Stories

भारत समर्थक आयोजन के एक आयोजक नवदीप सिंह ने कहा, ‘‘भारतीय सिख इस रेफरेंडम 2020 को नहीं चाहते। उन्हें तो इस बारे में पता भी नहीं है कि कौन करा रहा है और क्यों?’’ दूसरी तरफ खालिस्तान समर्थक लोगों ने ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाये और भारत विरोधी पोस्टर लहराए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक रैली के पक्ष और विरोध में उमड़ी भीड़- NRIs take out patriotism march against pro-Khalistan rally in London