Live TV
GO
Hindi News विदेश यूरोप माली में किए गए फ्रांसीसी हवाई...

माली में किए गए फ्रांसीसी हवाई हमले में जिहादी नेता की मौत

फ्रांस द्वारा पूर्वोत्तर माली में किये गये हवाई हमलों में ग्रेटर सहारा समूह का एक शीर्ष जिहादी नेता, उसका एक सहयोगी और दो असैन्य नागरिक मारे गये हैं। पेरिस स्थित सैन्य कमान केन्द्र ने उक्त जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 28 Aug 2018, 9:11:26 IST

पेरिस: फ्रांस द्वारा पूर्वोत्तर माली में किये गये हवाई हमलों में ग्रेटर सहारा समूह का एक शीर्ष जिहादी नेता, उसका एक सहयोगी और दो असैन्य नागरिक मारे गये हैं। पेरिस स्थित सैन्य कमान केन्द्र ने उक्त जानकारी दी। (ट्रंप का यू-टर्न, व्हाइट हाउस पर झंडा आधा झुकाने का दिया आदेश )

सैन्य कमान की ओर से जारी एक बयान में रविवार को मेनाक के पास हवाई हमले की बात कही गयी है। बयान के मुताबिक, ‘‘हवाई हमले के बाद जमीन पर तैनात किये गय कमांडोज ने मोहम्मद अग अलमौनेर और उसके एक अंगरक्षक के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्हें एक महिला और एक किशोर का भी शव मिला है।’’

बयान के मुताबिक जिहादी समूह का एक अन्य सदस्य और दो अन्य असैन्य नागरिक भी हमलों में घायल हो गये। कमान ने अपने बयान में असैन्य नागरिकों के मारे जाने पर दुख जताया है। कमान इस बात की जांच कर रहा है कि आखिरकार यह असैन्य नागरिक हमलों की जद में कैसे आ गये।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Jihadist leader, three others killed in Mali French airstrike