Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. ब्रिटेन से आई यह खबर पढ़कर...

ब्रिटेन से आई यह खबर पढ़कर भारतीय खुश होंगे, पाकिस्तानियों को आ सकती है शर्म!

ब्रिटेन से एक ऐसी खबर सामने आई है जो एक तरफ तो भारतीयों का सीना फख्र से चौड़ा कर सकती है जबकि पाकिस्तानी नागरिकों को इसे पढ़कर शर्म आ सकती है...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 06 May 2018, 21:34:22 IST

लंदन: ब्रिटेन से एक ऐसी खबर सामने आई है जो एक तरफ तो भारतीयों का सीना फख्र से चौड़ा कर सकती है जबकि पाकिस्तानी नागरिकों को इसे पढ़कर शर्म आ सकती है। दरअसल, एक सर्वे में पता चला है कि ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय प्रवासियों की छवि अन्य दक्षिण एशियाई समुदायों की तुलना में अधिक बेहतर है। इस सर्वेक्षण के मुताबिक पाकिस्तानियों और बांग्लादेशियों की छवि ब्रिटेन में काफी नकारात्मक है। आपको बता दें कि कई भारतवंशी ब्रिटेन के जाने-माने नागरिकों में गिने जाते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले महीने किए गए UGOV के सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वाले 1,668 ब्रिटिश नागरिकों से ब्रिटेन के जीवन को सहज बनाने में दुनियाभर के विभिन्न हिस्सों के प्रवासियों के योगदान से जुड़े कई सवाल पूछे गए। ब्रिटेन को बेहतर बनाने में भारतीय प्रवासियों को +25 अंक मिले। इसकी तुलना में पाकिस्तानी प्रवासियों को -4 और बांग्लादेशी प्रवासियों को -3 अंक मिले। ब्रिटेन में होने वाली कई घटनाओं में पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के शामिल होने की वजह से यह नकारात्मकता आई होगी।

हालांकि एक तथ्य यह भी है कि पाकिस्तान के कई नागरिक ब्रिटेन में अच्छे पदों पर काम कर रहे हैं। यहां तक कि ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मेयर सादिक खान भी पाकिस्तानी मूल के हैं। लेकिन इस सर्वे को देखकर लगता है कि एक आम पाकिस्तानी या बांग्लादेशी के लिए जहां वहां के नागरिकों में नकारात्मक भाव है वहीं भारतीयों को अच्छी नजर से देखा जाता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Indians among most favored migrants in Britain ahead of Pakistan and Bangladesh