Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. लंदन पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद...

लंदन पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी जबीर मोती को हिरासत में लिया

पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी जबीर मोती को हिल्टन होटल से शुक्रवार को हिरासत में लिया जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया है।

IANS
Reported by: IANS 19 Aug 2018, 10:56:31 IST

लंदन (ब्रिटेन): पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी जबीर मोती को हिल्टन होटल से शुक्रवार को हिरासत में लिया जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया है। जबीर को लंदन के चेयरिंग क्रॉस पुलिस स्टेशन के अधिकारियो ने गिरफ्तार किया। जबीर, दाऊद के पैसे के लेनदेन का काम देखने के अलावा उसके पाकिस्तान, यूके, यूएई और अन्य देशों में होने वाले व्यापार के साथ जुड़ा है। 

सूत्रों के मुताबिक, इन देशों में व्यवसायों से होने वाली कमाई और अन्य गैरनकानूनी गतिविधियों जैसे अवैध हथियार बेचना, नशीले पदार्थों का व्यापार, रियल एस्टेट व्यापार, उगाही से होने वाली कमाई का इस्तेमाल भारत विरोधी अभियानों को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों के वित्तपोषण में किया जाता है।

Related Stories

पाकिस्तानी नागरिक जबीर मोती को दाऊदी की पत्नी महजबीन, बेटी महरीन और दामाद जुनैद (पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद) के बीच वित्तीय लेनदेन की जांच के बाद जबीर को हिरासत में लिया गया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: In major breakthrough, London Police detains Dawood Ibrahim's close aide Jabir Moti- लंदन पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी जबीर मोती को हिरासत में लिया