Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. यूके पार्लियामेंट के बैरियर से टकराई...

यूके पार्लियामेंट के बैरियर से टकराई तेज रफ्तार कार, चालक गिरफ्तार

लंदन में एक गाडी अचानक से बैरियर तोड़कर आज यूके पार्लियामेंट में घुस गई। दर्जनों इमरजेंसी गाड़ियां और पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे। आम जनता को घटनास्थल से दूर रहने को कहा गया।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 14 Aug 2018, 13:47:07 IST

लंदन: ब्रिटेन में संसद भवन के बाहर आज एक कार सुरक्षा अवरोधकों से टकराई जिसमें वहां से गुजर रहे कई लोग घायल हो गए। स्कॉटलैंड यार्ड ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने तुरंत पुरुष ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। मेट्रोपोलिटन पुलिस ने अभी यह पुष्टि नहीं की है कि यह किस तरह का हमला था और क्या इसका संबंध किसी आतंकवादी समूह से है। यह घटना आज सुबह स्थानीय समयानुसार 7:37 बजे हुई।

स्कॉटलैंड यार्ड के सशस्त्र अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘आज सुबह 7:37 बजे एक कार संसद भवन के बाहर अवरोधकों से टकराई। घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों ने कार के पुरुष ड्राइवर को हिरासत में ले लिया।’’ बयान में कहा गया है, ‘‘वहां से गुजर रहे कई लोग घायल हो गए। अधिकारी अब भी घटनास्थल पर मौजूद हैं।’’ पार्लियामेंट स्क्वायर के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। मामले की जांच चल रही है।

वेस्टमिंस्टर में संसद भवन परिसर के आसपास लगे बड़े स्टील के अवरोधों से एक कार टकराई हुई दिख रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने देखा कि कार जानबूझकर अवरोधकों से टकराई। घटना के बाद से इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Car crashes into UK Parliament injuring a number of pedestrians