Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. ... तो इन कारणों के चलते...

... तो इन कारणों के चलते हमेशा अपना टॉयलेट साथ लेकर यात्रा करता है तानाशाह किम जोंग उन

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन के सनक के किस्सों से पूरी दुनिया भली प्रकार से परिचित है। एक ओर जहां किम जोंग उन परमाणु हथियारों के लिए जाने जाते हैं वहीं दूसरी ओर वह अपने आलीशान जीवनसैली के लिए भी पूरी दुनिया में मशहूर हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 30 Apr 2018, 18:46:58 IST

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन के सनक के किस्सों से पूरी दुनिया भली प्रकार से परिचित है। एक ओर जहां किम जोंग उन परमाणु हथियारों के लिए जाने जाते हैं वहीं दूसरी ओर वह अपने आलीशान जीवनसैली के लिए भी पूरी दुनिया में मशहूर हैं। तानाशाह किम जोंग उन हाइटेक टेक्नॉलजी, महंगे हथियारों के साथ-साथ महंगी शराब और नॉनवेज का भी शौकीन है। साउथ कोरिया की नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (NIS) की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग उन ईटिंग डिसऑर्डर का शिकार है। किम जोंग शराब और स्वीडिश चीज़ का इतना बड़ा शौकीन है कि वो इसे खाए बिना रह ही नहीं सकता है। महंगी शराब का शौक रखने वाला ये तानाशाह हमेशा सिगरेट के छल्ले उड़ाता रहता है। (NRA की वार्षिक बैठक को संबोधित कर सकते हैं ट्रंप )

इसी प्रकार से किम के बारे में एक ऐसी अजीबोंगरीब बात का पता चला है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। किम जोंग उन चाहे दक्षिण कोरिया जाएं या फिर सिंगापुर, वह सभी जगह अपना टॉयलेट साथ ले जाते हैं। आप सोच रहे होंगे कि यह झूठ है लेकिन यह बिल्कुल सच है कि उत्तर कोरियाई नेता कहीं भी जाते हैं तो वह अपना लक्जरी ट़यलेट साथ लेकर जाते हैं। यह सभी उत्तर कोरिया लोगों के लिए हैरानी की बात होगी कि, किम उन लोगों में से जो आसानी से किसी दूसरे व्यक्ति का टायलेट इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

किम जोंग उन कुछ सुरक्षा कारणों की वजह से अपना टॉयलेट साथ ले जाते हैं। किम को इस बात की चिंता लगी रहती है कि विदेशी शक्तियां और शत्रुतापूर्ण एजेंसियां ​​लगातार विश्लेषण करने के लिए अपने मल का नमूना चुरा सकती हैं और उनकी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में पता लगाना चाहते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Why Kim Jong-un takes his toilet with him wherever he goes