Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया जमात उद दावा जैसे आतंकी संगठनों...

जमात उद दावा जैसे आतंकी संगठनों से पाकिस्‍तान ने हटाई पाबंदी, अमेरिका हुआ आगबबूला

अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि हाफिज सईद नीत जमात उद दावा (जेयूडी) और फला ए इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) पर हाल ही में पाबंदी का हटाया जाना ‘वित्तीय कार्रवाई कार्यबल’ (एफएटीएफ) के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के विपरीत है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 31 Oct 2018, 8:18:02 IST

अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि हाफिज सईद नीत जमात उद दावा (जेयूडी) और फला ए इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) पर हाल ही में पाबंदी का हटाया जाना ‘वित्तीय कार्रवाई कार्यबल’ (एफएटीएफ) के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के विपरीत है। ​अमेरिका ने कहा कि यह कदम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के तहत आतंकवाद से लड़ने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की उसकी क्षमता को कमतर करेगा।

मीडिया में पिछले सप्ताह आई एक खबर में कहा गया कि मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता सईद का संगठन जेयूडी और एफआईएफ पाकिस्तान के प्रतिबंधित संगठनों की सूची में अब नहीं है क्योंकि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के तहत उन पर प्रतिबंध लगाने वाले अध्यादेश की मियाद खत्म हो गई है और इमरान खान के नेतृत्‍व वाली नई सरकार ने इसकी समयावधि नहीं बढाई है। 

विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि जेयूडी और एफआईएफ पर पाबंदी की समयावधि खत्म होना आतंकवाद रोधी वित्तीय व्यवस्था में कमजोरियों पर गौर करने के लिए एफएटीएफ के साथ काम करने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धता के प्रतिकूल है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Asia