Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. रोहिंग्या संकट के चलते अमेरिकी राजनयिक...

रोहिंग्या संकट के चलते अमेरिकी राजनयिक ने दिया इस्तीफा

म्यांमार के हिंसा प्रभावित रखाइन प्रांत में सांप्रदायिक तनाव को कम करने के वास्ते आग सान सू ची ओर से गठित पैनल में शामिल अमेरिकी राजनयिक बिल रिचर्डसन ने आज आपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 25 Jan 2018, 13:47:33 IST

यांगून: म्यांमार के हिंसा प्रभावित रखाइन प्रांत में सांप्रदायिक तनाव को कम करने के वास्ते आग सान सू ची ओर से गठित पैनल में शामिल अमेरिकी राजनयिक बिल रिचर्डसन ने आज आपने पद से इस्तीफा दे दिया है। (पाकिस्तान पहुंची संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् की एक टीम )

उन्होंने शांति के क्षेत्र में नोबल पुरस्कार से सम्मानित सू ची में ‘‘नैतिक नेतृत्व की कमी’’ का आरोप लगाते हुए उनकी आलोचना की।  अमेरिका के पूर्व गवर्नर और कभी सू ची के सहयोगी रहे रिचर्डसन ने कहा कि वह अपने होशो-हवास में रहते हुए ऐसी समिति में काम नहीं कर सकता जो रोहिंग्या मामले में संभवत: लोगों की आंखों धूल झोंकने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने रोहिंग्या मामले से संबंधित खबरों की कवरेज के दौरान गिरफ्तार किये गये रॉयटर्स के दो पत्रकारों को मुक्त करने के संबंध में सू ची से अपनी गुहार नहीं सुने जाने पर भी नाराजगी जतायी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: US diplomat resigns due to Rohingya crisis