Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया शिखर बैठक से पहले तैयारियों में...

शिखर बैठक से पहले तैयारियों में शामिल अमेरिकी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल सोल से रवाना

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग - उन की संभावित शिखर बैठक से पहले तैयारियों में शामिल अमेरिकी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल आज सोल स्थित अपने होटल से रवाना हो गया है।

India TV News Desk
India TV News Desk 29 May 2018, 11:42:22 IST

सोल: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग - उन की संभावित शिखर बैठक से पहले तैयारियों में शामिल अमेरिकी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल आज सोल स्थित अपने होटल से रवाना हो गया है। (ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद, कभी-न-कभी जरूर मिलेगा मलेशियाई एयर लाइन्स का लापता विमान MH370 )

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि प्रतिनिधिमंडल दोनों कोरियाई देशों के बीच स्थित गांव की तरफ बढ रहा है या नहीं। रविवार को इसी गांव में प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर कोरियाई अधिकारियों से भेंट की थी। अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में मनीला में अमेरिका के राजदूत सुंग किम भी शामिल हैं।

ट्रंप ने पिछले गुरूवार को उत्तर कोरिया के व्यवहार का हवाला देते हुए 12 जून को किम के साथ तय वार्ता रद्द कर दी थी। हालांकि उसके बाद वह लगातार कर रहे हैं कि सिंगापुर में किम के साथ बैठक हो सकती है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन