Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: नवाज शरीफ ने कहा, प्रधानमंत्री...

पाकिस्तान: नवाज शरीफ ने कहा, प्रधानमंत्री आवास का हर रोज का खर्च मैंने अपनी जेब से दिया

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में प्रधानमंत्री आवास के खर्चों में कटौती की घोषणा की थी।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 20 Aug 2018, 19:30:30 IST

इस्लामाबाद: भ्रष्टाचार के आरोप में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री आवास के हर रोज के खर्च का भुगतान अपनी जेब से किया था। उनकी यह टिप्पणी तब आई जब नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकार के खर्चों में व्यापक कटौती की घोषणा की है। भ्रष्टाचार के 2 अन्य मामलों में पेशी के लिए आए शरीफ ने जवाबदेही अदालत के बाहर कहा कि भुगतान के सबूत के रूप में उनके पास चेक हैं।

शरीफ ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री आवास के रोजाना के खर्च का भुगतान अपनी जेब से किया था। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में प्रधानमंत्री आवास के खर्चों में कटौती की घोषणा की थी। खान ने कहा, ‘प्रधानमंत्री के पास 524 सेवक और 80 कार होती हैं। प्रधानमंत्री, जो मैं हूं, के पास 33 बुलेटप्रूफ कार भी होती हैं। प्रधानमंत्रियों को लाने-ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर और विमान भी होते हैं। हमारे पास बड़े मकान और हर सुख सुविधा होती है।’

उन्होंने कहा कि उनकी योजना अपने खुद के और देश के खर्च में कटौती की है। खान ने कहा, ‘मैं 524 (प्रधानमंत्री कार्यालय के कर्मी) में से केवल दो लोग रखूंगा। मैं तीन बेडरूम के मकान में रहूंगा जो सेना सचिव का आवास होता था।’ इमरान खान ने 18 अगस्त को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: There are bills showing that I bore my own expenses at PM House: Nawaz Sharif