Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. थाईलैंड: गुफा में फंसे 5 लोगों...

थाईलैंड: गुफा में फंसे 5 लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान का तीसरा चरण जारी

थाईलैंड की गुफा में अभी भी फंसे चार बच्चों और उनके कोच को बाहर निकालने के अभियान को मंगलवार को बचाव अभियान का तीसरा चरण शुरू किया गया......

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 10 Jul 2018, 14:15:07 IST

बैंकॉक (थाईलैंड): थाईलैंड की गुफा में अभी भी फंसे चार बच्चों और उनके कोच को बाहर निकालने के अभियान को मंगलवार को बचाव अभियान का तीसरा चरण शुरू किया गया। सीएनएन के मुताबिक, चियांग राइ क्षेत्र के थाम लुआंग गुफा से बीते दो दिनों के बचाव अभियान में आठ बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है लेकिन पांच अभी भी अंदर हैं। मौसम में सुधार होने से बचावकर्मियों को मदद मिल रही है लेकिन मंगलवार तड़के हुई भारी बारिश से इन प्रयासों में बाधा पहुंच सकती है।

चियांग राइ के पूर्व गवर्नर और बचाव अभियान के कमांडर नारोंगसाक ओसोतानकोर्न ने सोमवार रात को कहा कि तीसरे बचाव अभियान की तैयारी में 20 घंटे लगे लेकिन मौसम और जलस्तर को देखते हुए समय में कुछ बदलाव किया जा सकता है। गुफा से सुरक्षित निकाले गए आठ बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है। डॉक्टर्स उनकी जांच कर रहे हैं।

नारोंगसाक ने कहा कि जिन बच्चों को बचाया गया है, उनकी हालत अच्छी है। सोमवार को बचाए गए बच्चों की हालत उससे पहले दिन बचाए गए बच्चों की तुलना में बेहतर हैं। गौरतलब है कि 23 जून को फुटबॉल अभ्यास के बाद ये 12 बच्चे और उनके कोच गुफा में घूमने गए थे लेकिन भारी बारिश की वजह से अंदर ही फंस गए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: थाईलैंड: गुफा में फंसे 5 लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान का तीसरा चरण जारी