Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया सीरिया: संयुक्त राष्ट्र के युद्धविराम प्रस्ताव...

सीरिया: संयुक्त राष्ट्र के युद्धविराम प्रस्ताव के बावजूद ताजा बमबारी में 10 लोगों की मौत

संयुक्त राष्ट्र के युद्ध विराम प्रस्ताव के बावजूद सीरिया में राजधानी दमिश्क के पूर्वी उपनगरीय इलाके में हुई ताजा बमबारी में 10 लोग मारे गए...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 26 Feb 2018, 17:50:13 IST

बेरूत: सीरिया के एक निगरानी समूह और स्वयंसेवक संगठन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के युद्ध विराम प्रस्ताव के बावजूद सीरिया में राजधानी दमिश्क के पूर्वी उपनगरीय इलाके में हुई ताजा बमबारी में 10 लोग मारे गए। इसी के साथ वहां हवाई हमले और बमबारी दोबारा शुरू हो गई। सीरिया के सरकारी टीवी प्रसारक की लाइव फुटेज में दिखाया गया है कि हरास्ता उपनगरीय इलाके में हवाई हमले और तोपों से हमले किए जा रहे हैं। इससे पता चलता है कि संयुक्त राष्ट्र के युद्ध विराम प्रस्ताव का कोई असर नहीं पड़ा है।

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फोर ह्यूमन राइट्स (SOHR) और एक दूसरे संगठन ‘सीरियन सिविल डिफेंस’ या ‘व्हाइट हेलमेट्स’ ने बताया कि डौमा उपनगरीय इलाके में मध्यरात्रि के बाद हुए हवाई हमले में 9 लोग मारे गए और हरास्ता में सोमवार को एक व्यक्ति मारा गया। शनिवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सीरिया में 30 दिन के युद्ध विराम की मांग से जुड़े प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी थी। इसके बावजूद पिछले 2 दिनों में दमिश्क से लगे पूर्वी घौटा में 24 लोग मारे जा चुके हैं। रविवार को वहां 14 लोग मारे गए थे।

इससे पहले SOHR ने बताया था कि रविवार की सुबह 2 हवाई हमलों से अल शिफोनिया शहर को निशाना बनाया गया और फौजी दस्ते ने हरास्ता, कार्फ बडना, और जेसरेन पर मिसाइल दागे। सरकारी फौजी दस्तों और जैश अल-इस्लाम (इस्मी फौज) के बीच भिड़ंत के बावजूद SOHR ने बताया कि पूर्वी घौटा में सरकारी फौजी दस्तों के हमले तेज होने के बाद से शनिवार की रात क्षेत्र में सबसे अधिक शांति थी और वहां कोई हताहत नहीं हुआ।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Syria: 10 killed in airstrike despite UN cease-fire resolution

More From Asia