Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया चीनी विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा...

चीनी विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज, पुलवामा आतंकी हमले का मामला उठाया

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत पूरी दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग करने में लगा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Feb 2019, 8:56:56 IST

वुझेन: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत पूरी दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग करने में लगा हुआ है। इसी कड़ी में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ हुई मुलाकात में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले का मुद्दा उठाया। गौरतलब है कि 14 फरवरी को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे। 

वहीं मंगलवार, 26 फरवरी को तड़के भारत ने पाकिस्तान के भीतर हवाई हमला कर कई बड़े आतंकवादी शिविरों को तबाह कर दिया। रूस-भारत-चीन के विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर हुई इस मुलाकात के दौरान स्वराज ने कहा, ‘मैं ऐसे वक्त में चीन आयी हूं जब भारत में शोक और गुस्से का माहौल है। यह जम्मू-कश्मीर में हमारे सुरक्षा बलों के खिलाफ सबसे भीषण हमला है। यह हमला पाकिस्तान स्थित और समर्थिक संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया है।’

आपको बता दें कि चीन कई बार मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी करार दिए जाने की भारत की कोशिशों के आड़े आ जाता है। हालांकि भारत ने मंगलवार को जैश के आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला करके अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। भारत के इस हमले के अंतरराष्ट्रीय बिरादरी का भी साथ मिला है और लगभग सभी प्रमुख देशों ने भारतीय वायुसेना के इस हमले का समर्थन किया है। वहीं, अमेरिका ने बुधवार को पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वह जल्द से जल्द अपने देश में मौजूद आतंकी संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Asia