Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया ईरान के 27 सैनिकों को मारने...

ईरान के 27 सैनिकों को मारने वाला फिदायीन भी निकला पाकिस्तानी

गार्ड्स के जमीनी बल के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद पाकपौर के हवाले से कहा, ‘‘फिदायीन हमलावर का नाम हफीज मोहम्मद अली था और वह पाकिस्तानी था

Bhasha
Written by: Bhasha 20 Feb 2019, 10:50:24 IST

तेहरान। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स पर पिछले हफ्ते फिदायीन हमला करने वाला हमलावर पाकिस्तानी नागरिक था। इस हमले में 27 सैनिकों की मौत हो गई थी। ईरान में बल की सिपाह समाचार एजेंसी ने गार्ड्स के जमीनी बल के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद पाकपौर के हवाले से कहा, ‘‘फिदायीन हमलावर का नाम हफीज मोहम्मद अली था और वह पाकिस्तानी था।’’ 

पाकिस्तानी सरहद से लगते ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में 13 फरवरी को फिदायीन हमलावर ने रिवोल्यूशनरी गार्ड्स की एक बस पर हमला कर दिया था जिसमें बल के 27 कर्मियों की मौत हो गई थी। ब्रिगेडियर जनरल ने कहा कि यह खुलासा हमले की तहकीकात के बाद हुआ है। बस के पास फटी विस्फोटक लदी कार के मॉडल की पहचान कर ली गई थी। 

उन्होंने कहा, ‘‘ दो दिन पहले एक सुराग मिला। एक महिला की पहचान हुई और उसे गिरफ्तार किया गया और इस महिला के जरिए हम अन्य तक पहुंचे।’’ पाकपौर ने कहा कि फिदायीन हमलावर के अलावा, उसका एक संदिग्ध साथी भी पाकिस्तानी था। उन्होंने कहा कि इस हमले को 11 फरवरी को अंजाम देना था जिस दिन ईरान की इस्लामी क्रांति की 40वीं वर्षगांठ मनाई गई थी। 

सैन्य अधिकारी ने कहा कि मगर उस दिन सुरक्षा बल पूरी तरह से तैयार और मुस्तैद थे। जैश-अल-अदल (इंसाफ की फौज) नाम के जिहादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस संगठन के बारे में तेहरान का कहना है कि यह पाकिस्तान में स्थित है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: ईरान के 27 सैनिकों को मारने वाला फिदायीन भी निकला पाकिस्तानी