Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. शिंजो आबे ने उत्तर कोरियाई नेता...

शिंजो आबे ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मिलने की इच्छा जताई

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के साथ मिलने की इच्छा जताई है। आबे प्योंगयांग के साथ नए स्तर पर संबंध शुरू करना और जापानी नागरिकों के अपहरण पर दशकों पुराने विवाद को हल करना चाहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 26 Sep 2018, 10:49:32 IST

संयुक्त राष्ट्र: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के साथ मिलने की इच्छा जताई है। आबे प्योंगयांग के साथ नए स्तर पर संबंध शुरू करना और जापानी नागरिकों के अपहरण पर दशकों पुराने विवाद को हल करना चाहते हैं। (दुबई में आज लॉन्च होगा दुनिया का सबसे किमती जूता )

आबे ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधि करते हुए अपने भाषण में कहा कि वह दोनों राष्ट्रों के बीच के तनाव को दूर करना चाहते हैं। आबे ने कहा कि हालांकि अभी मुलाकात के बारे में फिलहाल कुछ तय नहीं है लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि यह एक उच्चस्तरीय बैठक होगी और इसका उद्देश्य अपहरण के मुद्दे को हल करना होगा।

उत्तर कोरिया यह स्वीकार कर चुका है कि उसने 1970 से 1980 के बीच 13 जापानी नागरिकों का अपरहण किया था जिनमें से पांच वापस देश लौट आए थे लेकिन टोक्यो का कहना था कि 17 लोगों का अपहरण किया गया था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Shinzo Abe expressed the desire to meet the North Korean leader Kim Jong-un