Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. सत्तारूढ़ PML-N के अंतरिम प्रमुख बने...

सत्तारूढ़ PML-N के अंतरिम प्रमुख बने शाहबाज शरीफ

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को आज पीएमएल-एन का अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया गया वहीं उनके बड़े भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जीवनभर के लिए सत्तारूढ़ दल का कायद चुना गया है।

Bhasha
Reported by: Bhasha 27 Feb 2018, 18:44:35 IST

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को आज पीएमएल-एन का अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया गया वहीं उनके बड़े भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जीवनभर के लिए सत्तारूढ़ दल का कायद चुना गया है। सुप्रीम कोर्ट ने 68 वर्षीय नवाज शरीफ को कुछ दिन पहले पार्टी अध्यक्ष के पद के लिहाज से अयोग्य करार दिया था। शीर्ष अदालत ने उनके द्वारा लिये गये सभी फैसलों को रद्द कर दिया था। उसके बाद पीएमएल-एन ने यह फैसला किया है। (युद्धग्रस्त देश में राजनीतिक समाधान के लिए अमेरिका संग वार्ता को तैयार हुए अफगानिस्तान, तालिबान )

66 वर्षीय शाहबाज को आज शरीफ के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर हुई एक बैठक में केंद्रीय कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने 45 दिन के लिए पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया है। बैठक में नवाज ने पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष के लिए शाहबाज के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी।

बैठक में नवाज शरीफ को जीवनभर के लिए पीएमएल-एन का कायद (सर्वोच्च नेता) बनाने पर मंजूरी दी गयी। इसमें पार्टी, देश और लोकतंत्र के लिए उनकी सेवाओं की भी सराहना की गयी। नवाज की बेटी मरियम ने ट्वीट किया, ‘‘पीएमएल-एन नवाज को जीवनभर के लिए कायद चुनती है। रजा जफरउल हक, प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के प्रस्ताव को सीडब्ल्यूसी से जबर्दस्त स्वीकृति मिल गयी।’’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Shahbaz Sharif becomes the interim head of ruling PML-N