Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया Winter Olympic: उत्तर कोरिया के प्रत्येक...

Winter Olympic: उत्तर कोरिया के प्रत्येक सदस्य के एक बार के खाने पर द. कोरिया ने खर्च किए 260 डॉलर

दक्षिण कोरिया सरकार ने शीतकालीन ओलंपिक के दौरान उनके देश में पहुंचे उत्तर कोरिया के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के प्रत्येक सदस्य के एक बार के भोजन पर 260 डालर से अधिक का खर्चा किया।

India TV News Desk
India TV News Desk 22 Feb 2018, 11:12:26 IST

सोल: दक्षिण कोरिया सरकार ने शीतकालीन ओलंपिक के दौरान उनके देश में पहुंचे उत्तर कोरिया के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के प्रत्येक सदस्य के एक बार के भोजन पर 260 डॉलर से अधिक का खर्चा किया। इस प्रतिनिधिमंडल 18 सहयोगी स्टाफ सहित चार शीर्ष अधिकारी शामिल थे। इनमें उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन्स की बहन किम यो जोंग और दल के औपचारिक प्रमुख किम योंग नाम प्रमुख थे। (शीतकालीन ओलम्पिक के समापन समारोह में हिस्सा लेंगी इवांका ट्रंप )

प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक खेलों के संदर्भ में इस प्रतिनिधिमंडल ने नौ से 11 फरवरी तक दक्षिण कोरिया की यात्रा की। योनहाप समाचार एजेंसी एकीकरण मंत्रालय के हवाले से खबर दी है कि इस दौरे पर दक्षिण कोरिया सरकार ने कुल 240 मिलियन वोन (220,000 अमेरिकी डालर) खर्च किये।

इसमें सोल और गैंगनुएंग के आलीशान होटलों में ठहरने पर 130 मिलियन वोन, परिवहन पर 50 मिलियन वोन और खाने पर 50 मिलियन वोन खर्च किये गये।  एक प्रतिनिधि ने ढाई दिन के अपने प्रवास के दौरान आठ बार भोजन किया होगा। इस आधार पर एक प्रतिनिधि के एक बार के भोजन की कीमत 284,000 वोन या 261 डालर बैठती है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन