Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. रिपोर्ट में हुआ खुलासा, 'गधों का...

रिपोर्ट में हुआ खुलासा, 'गधों का देश' बन गया है पाकिस्‍तान

हाल ही में पाकिस्तान की आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट में एक खुलासा हुआ है जो काफी चौंकाने वाला है। प्रधानमंत्री के सलाहकार मिफ्ताह इस्माइल और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 2017-18 के लिए पाकिस्तान का आर्थिक सर्वेक्षण जारी किया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 Apr 2018, 7:23:23 IST

इस्लामाबाद: हाल ही में पाकिस्तान की आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट में एक खुलासा हुआ है जो काफी चौंकाने वाला है। प्रधानमंत्री के सलाहकार मिफ्ताह इस्माइल और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 2017-18 के लिए पाकिस्तान का आर्थिक सर्वेक्षण जारी किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि, साल 2016 के आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान में 51 लाख गधे थे जिनकी संख्या अब बढ़कर 52 लाख हो गई है। पाकिस्तान में लगातार गधों की संख्या बढ़ती जा रही है। हाल ही में आए नए आर्थिक सर्वेक्षण के अनुसार पाकिस्तान में वर्तमान में 53 लाख गधे हैं। (चीन में मोदी-जिनपिंग की चाय पर चर्चा, आतंकवाद पर साथ मिलकर लड़ने का फैसला)

आपको बता दें कि, पाकिस्तान में लगभग 80 लाख परिवार पशुपालन में लगे हुए हैं। उनकी आय का लगभग 35 फीसदी हिस्सा इसी से आता है। गधों की संख्या बढ़ने के कारण लोगों ने पाकिस्तान को गधों का देश कहना शुरू कर दिया है।

पाक सरकार के मुताबिक यहां गधे न केवल नकद कमाई का ज़रिया हैं बल्कि ये ग्रामीण इलाकों में ग़रीबी हटाने और विदेशी मुद्रा कमाने का भी अहम ज़रिया है। रिपोर्ट के अनुसार बीते साल देश में जहां बकरियों की संख्या में करीब 2 लाख बढ़ी है वहीं भेड़ों की संख्या क़रीब 40,000 बढ़ी है और गधों की संख्या में एक लाख का इजाफ़ा हुआ है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Revealed in Report Pakistan has become Land of Assets