Live TV
GO
Hindi News विदेश एशिया हांगकांग में चीनी कारोबारियों के खिलाफ...

हांगकांग में चीनी कारोबारियों के खिलाफ हिंसक संघर्ष, पुलिस ने किया काली मिर्च का छिड़काव

हांगकांग में चीनी कारोबारियों के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है। शनिवार को चीनी कारोबारियों के खिलाफ हांगकांग में हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Jul 2019, 9:34:51 IST

हांगकांग। हांगकांग में चीनी कारोबारियों के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है। शनिवार को चीनी कारोबारियों के खिलाफ हांगकांग में हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष हुआ। 

पुलिस ने शनिवार को चेतावनी जारी करने के बाद भीड़ को तितर-बितर करना आरंभ कर दिया। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर युवा शामिल थे जिनका कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन बदलाव लाने में सक्षम नहीं हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ काली मिर्च का छिड़काव और लाठीचार्ज किया। इस दौरान प्रदर्शनस्थल से भाग रहे कुछ लोग एक दूसरे के ऊपर गिर गए और कुछ लोग जमीन पर गिर गए। 

क्‍या है मामला 

प्रदर्शनकारियों की रैली शनिवार को उन दवाखानों और सौंदर्य प्रसाधनों की दुकानों के सामने से निकाली गई जहां चीनी पर्यटक और कारोबारी बड़ी संख्या में आते हैं और वहां से सामान खरीदकर उसे चीन में बेचते हैं। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान एक बैनर पकड़ रखा था, जिस पर लिखा था, ‘‘कानून को सख्ती से लागू किया जाए, सीमा पार से कारोबारियों को रोका जाए।’’ इससे पहले भी चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले कानून के खिलाफ हांगकांग में प्रदर्शन हुए थे। अब फिर से शहर में एक आंदोलन ने जन्म लिया है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

More From Asia