Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: ‘ऐक्टर’ का फेक एनकाउंटर करने...

पाकिस्तान: ‘ऐक्टर’ का फेक एनकाउंटर करने वाला पुलिस अधिकारी हुआ सस्पेंड

पाकिस्तान में ऐक्टर बनने का सपना पाले एक युवक का फेक एनकाउंटर करने के मामले में एक बड़े पुलिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 22 Jan 2018, 16:15:03 IST

कराची: पाकिस्तान में ऐक्टर बनने का सपना पाले एक युवक का फेक एनकाउंटर करने के मामले में एक बड़े पुलिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। इस युवक के साथ पुलिस ने 3 अन्य संदिग्ध तालिबानी आतंकवादियों की कथित रूप से फर्जी मुठभेड़ में हत्या कर दी थी। मामले की छानबीन हुई और टॉप पुलिस ऑफिसर को जांच समिति द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया। सस्पेंड हुए पुलिस अधिकारी का नाम राव अनवर बताया जा रहा है और वह मालिर के SSP हैं। उनके साथ एक अन्य पुलिस अधिकारी को भी निलंबित किया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 27 वर्षीय ऐक्टर नकीबुल्ला के दोस्तों और रिश्तेदारों ने सोशल मीडिया पर इस दावे को गलत बताया था कि उत्तरी वजीरिस्तान का रहने वाला यह युवक प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का कमांडर था। नकीबुल्ला के दोस्तों ने दावा किया था कि वह सोशल मीडिया का ‘किंग’ बनना चाहता था। उन्होंने बताया कि वह कराची में एक कपड़े की दुकान भी खोलना चाहता था। नकीबुल्लाह के दोस्तों के मुताबिक उसने कभी भी किसी आतंकी संगठन से जुड़ाव के बारे में कोई बात नहीं की थी और राव अनवर द्वारा लगाए गए आरोप आधारहीन हैं।

वहीं, जांच समिति ने पाया कि नकीब की उत्तरी वजीरिस्तान के सोहराब गोठ इलाके में एक दुकान थी और वह मॉडलिंग और ऐक्टिंग में करियर बनाना चाहता था। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच इस मुद्दे पर सोहराब गोठ क्षेत्र में झड़पें हुई थीं जिसमें कई घायल हुए थे। कराची के बाहरी क्षेत्र में 13 जनवरी को अनवर के नेतृत्व में दल ने नकीब और 3 अन्य संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया था और पुलिस का दावा था कि वे सभी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के सदस्य थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Police officer suspended after fake encounter of Naqeebullah Mehsud